Upay Dosh | Badha | बाधा, करणी बाधा निवारण उपाय,लक्षण,मंत्र

kundali problems can solve essay.

करणी बाधा निवारण मंत्र जाने / करणी बाधा के लक्षण

करणी बाधा निवारण मंत्र जाने / करणी बाधा के लक्षण – आप लोगो में से काफी कम लोगो ने करणी बाधा के बारे में सुना होगा. करणी एक बुरी शक्ति या नेगेटिव ऊर्जा मानी जाती हैं. जो दुसरो के द्वारा हमारे पर थोपी जाती हैं. कई बार काफी लोग इस प्रकार की बुरी शक्ति का टोटका आदि हमारे पर कर लेते हैं.

इस वजह से हमारे घर परिवार में दुःख आना शुरू आ जाते हैं. इस प्रकार की बुरी शक्ति के कारण घर में कलह बढ़ जाते हैं.

Karnhi-badha-niwaran-mantr-jane (2)

लेकिन कुछ तांत्रिक के द्वारा ऐसे मंत्र बताए गए हैं. जो करणी बाधा को दूर करने में हमारी सहायता कर सकते हैं. आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से ऐसे ही कुछ करणी बाधा निवारण मंत्र बताने वाले हैं. साथ साथ मंत्र जाप विधि भी बताने वाले हैं. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से करणी बाधा निवारण मंत्र बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

करणी बाधा निवारण मंत्र

अगर आप करणी बाधा से निवारण चाहते हैं. करणी बाधा के कारण आपके जीवन में कलह उत्पन्न हो रहे हैं. परिवार में सदस्यों के बीच झगड़े आदि उत्पन्न हो रहे हैं. तो ऐसे करणी बाधा को दूर करने के लिए आप नीचे बताया गया मंत्र जाप कर सकते हैं.

मंत्र- सर्वाबाधाविनिर्मुक्तो धन धान्य: सुतान्वित: |

मनुष्यो मत्प्रसादेन भविष्यती न संशय: ||

यह करणी बाधा निवारण मंत्र माना जाता हैं. यह बहुत ही अचूक और कारगर मंत्र हैं. जो करणी बाधा से आपको मुक्त करेगा. यह माता दुर्गा का मंत्र माना जाता हैं. जिसके जाप से आपको तमाम प्रकार की तांत्रिक बाधा और करणी बाधा से मुक्ति मिलेगी.

इस मंत्र का जाप आपको शुक्रवार के दिन से शुरू करना हैं. और लगातार सात शुक्रवार इस मंत्र का जाप करना हैं. आपको शुक्रवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि करने के बाद इस मंत्र का 21 बार जाप करना होगा.

इसके बाद आपको माता दुर्गा से करणी बाधा से निवारण की प्रार्थना करनी होगी. बस सिर्फ इतना सा उपाय करते ही आपको करणी बाधा से मुक्ति मिल जाएगी.

Panchamukhi hanumankavach |॥ श्रीपञ्चमुखी हनुमत्कवचम् ॥
Panchamukhi hanumankavach |॥ श्रीपञ्चमुखी हनुमत्कवचम् ॥

करणी बाधा लक्षण

घर में करणी बाधा होने पर आपको नीचे बताए गए कुछ लक्षण दिखाई दे सकते हैं.

मानसिक अशांति

करणी बाधा में आपकी मानसिक शांति भंग हो सकती हैं. करणी बाधा के कारण व्यक्ति मानसिक शांति का शिकार बन जाता हैं. मानसिक शांति नही मिलने पर व्यक्ति बेचैन हो जाता हैं. उसके दिमाग में हमेशा फ़ालतू चीज़े आती रहती हैं. कोई भी कार्य करने में मन नही लगता हैं. अगर ऐसा किसी के साथ होता हैं. तो यह करणी बाधा का प्रमुख लक्षण माना जाता हैं.

घर में लड़ाई झगड़े होने

घर में करणी बाधा लगने पर घर में लड़ाई झगड़े होने लगते हैं. घर के ही सदस्यों में मनमुटाव उत्पन्न होने लगता हैं. घर में कलह बढ़ जाता हैं. पति, पत्नी और माता पिता के बीच झगड़े उत्पन्न होने लगते हैं. अगर आपको आपके परिवार में ऐसे झगड़े दिखाई देते हैं. तो यह भी करणी बाधा का मुख्य लक्षण माना जाता हैं.

घर में किसी पक्षी का बार बार आना जाना

ऐसा माना जाता है की जिस घर में करणी बाधा लगती हैं. उस घर में हमेशा किसी पक्षी का आना जाना लगा रहता हैं. अगर कोई पक्षी बीना वजह आपके घर में बार बार आ रहा हैं. और कुछ समय रुकने के बाद वापस जा रहा हैं. तो यह भी करणी बाधा का बड़ा कारण माना जाता हैं.

अपने आसपास किसी के होने का अहसास होना

अगर आपके आसपास कोई हैं. आपको ऐसा लग रहा है की आपके आसपास कोई साया मौजूद हैं. और आप उसे साये को महसूस कर रहे हैं. तो यह कोई बुरी शक्ति हो सकती हैं. और यह करणी बाधा का लक्षण माना जाता हैं.

शरीर में बेचैनी और दर्द

अगर आपको शरीर के किसी भी अंग पर दर्द हो रहा हैं. बार बार एक ही जगह पर दर्द बना रहता हैं. आपको अधिक पसीना आ रहा हैं. और आप बेचैनी महसूस कर रहे हैं. आपको घर में मन नही लगता हैं. आपको घर से कही अन्य जगह पर जाने की इच्छा हो रही हैं. तो यह भी करणी बाधा का बहुत बड़ा लक्षण माना जाता हैं.

अगर आपको आपके घर में इस प्रकार के कोई भी लक्षण दिखाई देते हैं. तो हमारे द्वारा ऊपर बताया गया मंत्र विधि सहित कर सकते हैं.

Karnhi-badha-niwaran-mantr-jane (3)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से करणी बाधा निवारण मंत्र बताया है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा करणी बाधा निवारण मंत्र आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

Kundali Dosh Solve Kijiya Asanise

बाधा मुक्ति सर्व उपाय

बाधा एक ऐसी दुष्ट शक्ति है कि मनुष्य के जीवन में आए तो उसे सभी परेशानियां एक साथ खड़ी कर देती है मनुष्य के जीवन में जब बाधा निर्माण होती है तब मनुष्य को रोग, ऋण, शत्रु, दुर्घटना ऐसी कई अनेकपरेशानी (प्रॉब्लम) का सामना करना पड़ता है. जब मनुष्य के ऊपर करणी बाधा का बहुत बड़ा असर होता है तब मनुष्य जीवन को जीने में कोई महत्व नहीं देता है. इसलिए बाधा को मुक्त करने के कुछ साधारण उपाय यहां दिए जा रहे हैं.

सर्वा बाधाविनिर्मुक्तो धन धान्य सुतान्वितः
मनुष्यो मतप्रसादेन भविष्यति न संशय :

संकटनाशन गणपती स्तोत्रं | रुद्र मंत्र | 12 ज्योतिर्लिंग ध्यान |

बाधा से मुक्त होने के लिए यह पाठ करे श्री हनुमान कवच , श्री हनुमद्वडवानल स्तोत्रं , श्री दत्त माला मंत्र , श्रीरामरक्षा स्तोत्र , दत्त बावनी , हनुमान चालीसा , श्रीदुर्गा सप्तशती पाठ , गुरुचरित्र पारायण, नवानाथ पारायण, श्रीपाद श्रीवल्लभ चारित्रामृत,

vishnu-avtar

वैभव गुरु से कॉनटेक

बाधा शांति के लिए

सर्वाबाधाप्रशमनं त्रैलोक्यस्याखिलेश्वरि । एवमेव त्वया कार्यमस्मद्वरिविनासनम्।। दुर्गा सप्तशती

रोग नाश के लिए

रोगानशेषानपहंसि तुष्टा रुष्टा तु कामान् सकलानभीष्टान् । त्वामाश्रितानां न विपन्नराणां त्वामाश्रिता ह्याश्रयतां प्रयान्ति।। दुर्गा सप्तशती