Sale!

Grahan Dosh Nivaran Pooja : ग्रहण दोष निवारण पूजा

Original price was: ₹10,000.Current price is: ₹8,500.

ग्रहण दोष पूजा किसी व्यक्ति की जन्मपत्रीका  में ग्रहण दोष के प्रभाव को कम करने के लिए की जाती है।

 

Category:

Description

जब किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों की निम्नलिखित में से कोई भी स्थिति होती है, तो कुंडली में एक गंभीर समस्या उत्पन्न होती है जिसे   “ग्रहण दोष” कहा जाता है। 

1. जब सूर्य और राहु ग्रह एक ही घर में एक साथ स्थित हों या वे एक-दूसरे को देख रहे हों तो इसे पूर्ण सूर्य ग्रहण दोष के रूप में जाना जाता है।

2. जब सूर्य और केतु ग्रह एक ही घर में एक साथ मौजूद हों या वे एक दूसरे को देख रहे हों तो इसे आंशिक सूर्य ग्रहण दोष के रूप में जाना जाता है।

3. जब चंद्रमा और केतु ग्रह एक ही घर में एक साथ स्थित हों या वे एक-दूसरे को देख रहे हों तो इसे पूर्ण   चंद्र ग्रहण दोष के रूप में जाना जाता है।

 4. जब चंद्रमा और राहु ग्रह एक ही घर में एक साथ मौजूद हों या वे एक-दूसरे को देख रहे हों तो इसे आंशिक चंद्र   ग्रहण दोष के रूप में जाना जाता है। 

ये किसी की कुंडली में बहुत गंभीर दोष हैं और इसे   “ग्रहण दोष निवारण पूजा” नामक पूजा करवाकर जल्द से जल्द ठीक किया जाना चाहिए। प्राचीन वैदिक ग्रंथों के अनुसार   इस ग्रहण दोष के कारण उत्पन्न होने वाली समस्याओं की एक लंबी सूची है , जिनमें से कुछ का उल्लेख नीचे दिया गया है:- 

यदि संतान प्राप्ति में दिक्कत आ रही हो, बार-बार गर्भपात हो रहा हो या घर में बच्चे बार-बार बीमार पड़ रहे हों। साथ ही ग्रहण दोष के कारण बार-बार लड़की ही पैदा हो सकती है।

 घर/व्यवसाय में अज्ञात मूल की नियमित/बार-बार समस्याएँ हो सकती हैं, जिससे तीव्र निराशा हो सकती है।

 घर/व्यावसायिक परिसर में शांति और सद्भाव की कमी है और जब भी हम उनमें प्रवेश करते हैं तो हमें नकारात्मक ऊर्जा महसूस होती है।

   ऐसा प्रतीत होता है कि किसी व्यक्ति का समग्र विकास उसके सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद रुका हुआ है ।

यदि उपरोक्त में से कोई भी समस्या आपको परेशान कर रही है, तो जल्द से जल्द प्राचीन वैदिक ग्रंथों के अनुसार ग्रहण दोष निवारण पूजा की जानी चाहिए।

 

 

  • आपका गोत्र और नाम ले कर संकल्प के साथ पूजा संपन्न होगी और आपको यह पूजा ऑनलाइन ( online ) सहाय्य से दिखाई जायेगी |

Reviews

There are no reviews yet.

Be the first to review “Grahan Dosh Nivaran Pooja : ग्रहण दोष निवारण पूजा”

Your email address will not be published. Required fields are marked *